Sunday, February 3, 2019

Apple के नये iPhone में हो सकते हैं ये धांसू फीचर्स

एपल कंपनी जल्द ही अपने आगामी आईफोन के फीचर और डिजाइन में बड़े बदलाव कर सकती है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 2020 में नए आईफोन को 3D कैमरा के साथ पेश कर सकती है. रियर फेसिंग और लंबी दूरी के 3D कैमरा को इस तरह से डिजाइन किया जाएगा जो तीनों डाइमेंशन से पिक्चर को स्कैन कर सकेगा.

3D कैमरा से iPhone की फोटोग्राफी में न केवल सुधार होगा बल्कि पोट्रेट फोटोग्राफी को भी बढ़ावा मिलेगा. ये डिवाइस से लगभग 15 फीट की दूरी तक काम करेगा. जबकि आईफोन एक्स और आईफोन XS में मौजूद फेशियल आईडी रिक्गनेशन 25 से 50 सेंटीमीटर दूरी तक ही काम कर सकता है.

लेजर स्कैनर का होगा इस्तेमाल

2020 में एपल के नए आईफोन में हार्डवेयर और डिज़ाइन दोनों में बदलाव देखने को मिलेंगे, क्योंकि एपल इनमें 3 डी कैमरा शामिल करेगा. ऐसा लगता है कि एप्पल नए 3 डी कैमरे को चलाने के लिए वर्तमान डॉट प्रोजेक्शन तकनीक के बजाय एक लेजर स्कैनर का उपयोग करेगा. जिसकी मदद से ये ज्यादा दूरी तक काम करेगा.


सेंसर पर टेस्टिंग के लिए एपल इस समय सोनी के साथ बातचीत कर रहा है. Bloomberg की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी की योजना आईफोन XI या 2019 सीरीज़ में 3D कैमरे पेश करने की थी, लेकिन इस योजना में देरी हो गई है.

5G सपोर्ट के साथ आएगा आईफोन


इससे पहले की रिपोर्ट में बताया गया है कि इससे एपल 2020 में अपने आईफोन लाइनअप में ओलेड डिस्प्ले और 5G सपोर्ट का इस्तेमाल कर सकती है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी आईफोन के 2019 वर्जन में फेस आईडी सेंसर में इस्तेमाल की जाने वाली लाइटनिंग केबल की जगह आईफोन C USB पोर्ट पर टेस्ट कर रही है.


ब्लूमबर्ग की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया था कि 2020 में आईफोन 5G सपोर्ट के साथ आएगा. यह बताया गया कि इसका एक कारण क्वालकॉम के साथ एप्पल की चल रही कानूनी लड़ाई है.

2019 में आएंगे ये आईफोन

2019 में एपल आईफोन XS और आईफोन XS मैक्स के सक्सेसर लॉन्च कर सकती है जिसका कोडनेम D42 और D43 हो सकता है. इसके अलावा आईफोन XR का अपडेट और अन्य हैंडसेट्स अपग्रेडेड सिस्टम के साथ आ सकते हैं.

No comments:

Post a Comment