Tuesday, March 26, 2019

PUBG के शौकीनों के लिए आई बुरी खबर, अब प्लेयर्स 6 घंटे से ज्यादा नहीं खेल पाएंगे

पिछले कई महीनों से भारत में युवाओं के बीच तेज़ी से लोकप्रिय होते ऑनलाइन मोबाइल गेम पबजी को लेकर विवाद हो रहा है। भारत में इस मोबाइल गेम को कई दफा बैन करने की मांग उठी है। गुजरात के तो कई शहरों में इस ऑनलाइन मोबाइल गेम पर बैन लगाया जा चुका है। 10 लोगों को गुजरात पुलिस ने बैन के बावजूद पबजी खेलते हुए गिरफ्तार भी किया है। इन्हीं गिरफ्तारियों के बाद टेनसेंट गेम्स ने कहा था कि वो अपने खिलाड़ियोँ के साथ हैं और गेम पर लगे बैन को हटाने के लिए पुलिस अधिकारियों से बात की जाएगी।

बंद हो जाएगा गेम


Pubg Mobile

लेकिन अब जो खबरें आ रही हैं वो पबजी मोबाइल गेम खेलने वालों का दिल तोड़ सकती हैं। जी हां, खबर है कि पबजी एक नए फीचर की टैस्टिंग कर रहा है। इस नए फीचर को हैल्थ रिमाइंडर कहा जाएगा। भारत के कई शहरोँ में पबजी के इस नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। जब ये फीचर आ जाएगा, उसके बाद कोई भी छह घंटोँ से अधिक समय तक पबजी नहीं खेल पाएगा।

6 घंटे से ज्यादा नहीं चलेगा PUBG


Pubg Mobile

जैसे ही किसी खिलाड़ी को पबजी खेलते हुए छह घंटे पूरे हो जाएंगे, उसे एक नोटिफिकेशन मिलेगा। नोटिफिकेशन मिलने के बाद गेम बंद हो जाएगा। कई पबजी प्लेयर्स ने कहा भी है कि गेम खेलना शुरू करने के दो घंटे बाद उन्हें एक चेतावनी मैसेज मिल भी रहा है। ठीक चार घंटे बाद एक अन्य मैसेज मिल रहा है जिसमें कहा जाता है कि आपकी समय सीमा खत्म हो रही है।

24 घंटे बाद फिर होगा शुरू


Pubg Mobile

छह घंटे पूरे होने के बाद ऑनलाइन मोबाइल गेम पबजी बंद हो जाएगा। फिर चौबीस घंटों के बाद खिलाड़ियों को फिर से गेम खेलने के लिए छह घंटों का समय मिलेगा। कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ये प्रतिबंध सिर्फ उन खिलाड़ियों के लिए है, जिनकी उम्र 18 साल से कम है। हालांकि कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर अभी तक इस प्रतिबंध के बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

No comments:

Post a Comment